ताजा खबरदेशन्यूज़लाइफस्टाइल

सेक्स करते समय हो जाए सावधान…

अपने प्यार और रोमांस को जवां रखने के लिए आप सेक्स के दौरान कई प्रयोग करते होंगे. लेकिन इन प्रयोगों के दौरान की गई मामूली सी लापरवाही आपके लिए भारी पड़ सकती है. ‘वुमन ऑन टॉप ‘ या ‘ काऊगर्ल ‘ पोजीशन संभोग के दौरान लड़कों के लिए सबसे खतरनाक हो सकती है.

Image result for couple kiss

 

एक नए शोध में जब सेक्स के दौरान लड़कों के शिश्न भंग का कारण पता लगाया गया, तो पता चला है कि 50 प्रतिशत मामलों में यह खतरनाक पोजीशन जिम्मेदार है. इसकी तुलना में ‘डॉगी स्टाइल’ में सिर्फ 29 प्रतिशत चोट का खतरा है, जबकि ‘मैन ऑन टॉप’ या ‘मिशनरी स्टाइल’ में किसी भी प्रकार की चोट का खतरा मात्र 21 प्रतिशत है.

Image result for lust

शल्यक्रिया से जुड़ी रिसर्चों में शोधकर्ताओं की धारणा है कि जब किसी पुरुष का लिंग तना हुआ हो तो तब महिला का पूरा भार पुरुष के शरीर के ऊपर होने से वो दर्दनाक परिस्थितियों में असहाय हो सकता है. इसके ठीक विपरीत अगर सेक्स के दौरान पुरुष ऊपर हो तो किसी भी दर्दनाक परिस्थिति में वो तुरंत अलग हो सकता है. ब्राजील के कम्पिनस में 3 अस्पतालों में 13 सालों तक 42 शिश्न भंग के मामलों की जांच की गई और प्रारम्भिक कारणों को खोजने का प्रयास किया गया. इनमें से 28 लड़के विषमलैंगिक सम्भोग का प्रयास कर रहे थे, 6 अपने लिंग के साथ छेड़छाड़ कर रहे थे और 4 समलैंगिक (होमोसेक्सुअल) सम्भोग कर रहे थे. बचे हुए 5 लड़कों की चोट का कारण साफ तौर पर पता नहीं चल पाया.

Image result for couple kiss

 

इस शोध में शामिल घायलों में से आधों ने चोट लगने के दौरान कुछ टूटने जैसी आवाज सुनी. उसके बाद उन्होंने सूजन के साथ दर्द भी महसूस किया.

 

Image result for couple kiss

2 घायलों ने तो चोट के दौरान अपने लिंग में शिथिलता भी महसूस की. जाहिर है कि लिंग में चोट लगना घायल के लिए डर और शर्मिंदगी का अनुभव होता है. लेकिन अगर कभी भी आप सेक्स के बाद अपने लिंग में दर्द महसूस करें तो विशेषज्ञों की राय जरूर लें. इसी शोध के अनुसार चिकित्सक सहायता खोजने में देरी होने से आपके यौन अंग खराब भी हो सकते हैं.

THE SUNDAY HEADLINES )ख़बरों से अपडेट रहने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं

आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर & LinkedIn पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

THE SUNDAY HEADLINES

 

 

Show More
Share On Whatsapp

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Close