Breaking Newsउत्तर प्रदेशओपिनियनताजा खबरदेशन्यूज़बड़ी खबरराजनीतिराजनीतिक किस्सेराज्‍यलोक सभा चुनाव 2019

अयोध्या / मोदी ने कहा- बसपा ने बाबा साहेब और सपा ने लोहिया के आदर्शों को मिट्टी में मिला दिया

  • अयोध्या मुख्यालय से 25 किमी दूर मया बाजार में चुनावी सभा को किया संबोधित

  • भाजपा यह संदेश देने में जुटी कि अयोध्या मुद्दा पार्टी के लिए अहम

अयोध्या: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को पांच साल बाद अयोध्या पहुंचे। उन्होंने कहा कि बसपा ने बाबा साहेब अंबेडकर और सपा ने लोहिया के आदर्शों को मिट्टी में मिला दिया। 2014 के चुनाव में मोदी ने यहां का दौरा किया था, लेकिन तब वे प्रधानमंत्री पद के सिर्फ दावेदार थे।

अयोध्या के बाद मोदी कौशांबी जाएंगे। इसके अलावा राजस्थान में जयपुर और मध्यप्रदेश के इटारसी में भी जनसभा को संबोधित करेंगे।

रामलला के दर्शन नहीं करेंगे

प्रधानमंत्री अयोध्या और अंबेडकरनगर के बीच बसे मया बाजार में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। यह उनका चुनावी दौरा है, इसलिए वे रामलला के दर्शन करने नहीं जाएंगे। लेकिन, भाजपा संकेत देना चाहती है कि मोदी और पार्टी के लिए अयोध्या मुद्दा अहम है। अयोध्या में दौरा उस समय रखा गया है, जब अवध और पूर्वांचल में वोटिंग करीब है। 6 मई को फैजाबाद सीट (अयोध्या) और 12 मई को अंबेडकरनगर में मतदान होगा।

अयोध्या से 25 किमी दूर होगी सभा

मया बाजार जिला मुख्यालय से करीब 25 किमी दूर है। इस सभा का असर फैजाबाद लोकसभा सीट के अलावा इससे सटे अंबेडकरनगर, सुल्तानपुर, आजमगढ़, बस्ती, जौनपुर और प्रतापगढ़ सीटों पर देखने को मिलेगा। मंगलवार को मोदी ने बहराइच और बाराबंकी में जनसभा की थी।

गठबंधन से मिल रही सीधी टक्कर
फैजाबाद सीट के अलावा धौरहरा, सीतापुर, मोहनलालगंज, लखनऊ, रायबरेली, अमेठी, बांदा, फतेहपुर, कौशांबी, बाराबंकी, बहराइच, कैसरगंज और गोंडा लोकसभा सीटों पर मतदान होना है। इन सीटों पर भाजपा को बसपा-सपा गठबंधन सीधे टक्कर दे रहा है। माना जा रहा है कि लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण की वोटिंग से पहले प्रधानमंत्री के इस दौरे से भाजपा को आसपास की सीटों पर फायदा मिल सकता है।

इटारसी और जयपुर में भी सभा

मोदी यूपी दौरा के बाद भोपाल होते हुए इटारसी जाएंगे। इसके बाद वे जयपुर के मानसराेवर में चुनावी सभा काे संबाेधित करेंगे। पिछले लाेकसभा चुनाव में भाजपा ने जयपुर शहर सीट 5.85 लाख वाेटाें के रिकॉर्ड अंतर से जीती थी। मोदी ने राजस्थान में लोकसभा चुनाव के पहले चरण में 4 चुनावी सभाएं की थीं। पहले चरण में 29 अप्रैल काे 13 सीटाें पर मतदान हाे चुका है।

( “द संडे हेडलाइंस” के यहां क्लिक कर सकते हैं आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं ) 

Tags
Show More
[whatsapp_share]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close