Popularजॉब्स/करियरताजा खबरदेशन्यूज़

बेटी सरकारी स्कूल में पढ़कर बनी दिल्ली की टॉपर,पापा हैं रेस्टोरेंट के मालिक

सीबीएसई 12वीं की परीक्षा में दिल्ली के सरकारी स्कूलों ने अबतक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है. चांदनी चौक के मशहूर अल जवाहर रेस्टोरेंट के मालिक की बेटी सना ने 97.6 फीसदी अंक हासिल कर दिल्ली के सरकारी स्कूलों में टॉपर बनी हैं.

 

नई दिल्ली: सीबीएसई 12वीं की परीक्षा में चांदनी चौक की रहने वाली सना ने 97.6 फीसदी अंक लाकर दिल्ली के सरकारी स्कूलों में टॉप किया है. उसके पिता रेस्टोरेंट के मालिक हैं इसके बावजूद वह सरकारी स्कूल में पढ़ती थी. यह सरकारी स्कूल के प्रति सना के लगाव को दिखाता है. वह जामा मस्जिद इलाके के सर्वोदय कन्या विद्यालय (एसकेवी) में पढ़ती थी.

सना की खुशी का उस वक्त ठिकाना नहीं रहा जब उसे दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बधाई देने के लिए फोन किया. मनीष सिसोदिया ने दिल्ली के सभी टॉपरों से बात की है.

दिल्ली के सरकारी स्कूलों ने इस बार अबतक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है. इन स्कूलों से 94.29 फीसदी विद्यार्थियों ने सफलता हासिल की है. 200 से ज्यादा सरकारी स्कूलों का रिजल्ट 100 फीसदी रहा है. बता दें कि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने 12वीं परीक्षा के परिणाम गुरुवार को जारी किये थे.

वहीं, एक अन्य छात्रा निकिता दहिया ने 96.6 फीसदी अंक हासिल किए हैं. उन्होंने कहा कि वह भूगोलवेत्ता बनना चाहती हैं, जबकि नजफगढ़ के सरकारी स्कूल के अन्य छात्र नमन गुप्ता का लक्ष्य डॉक्टर बनना है. दहिया और गुप्ता राष्ट्रीय राजधानी के सरकारी स्कूलों के टॉपरों में शामिल हैं.

निकिता दहिया ने कहा, ‘‘मैं भूगोल ऑनर्स में दाखिला लेना चाहती हूं और भूगोलवेत्ता बनना चाहती हूं.’’ अपने बेटे के प्रदर्शन पर गर्व करते हुए नमन गुप्ता के पिता ने कहा, ‘‘तीन साल पहले मेरी बेटी ने 12वीं कक्षा में 95 फीसदी अंक हासिल किए थे और अब बेटे ने हमें गौरवान्वित किया है. नमन ने रविवार को मेडिकल प्रवेश परीक्षा दी है. मुझे उम्मीद है कि वह वहां भी ऐसा ही प्रदर्शन करेगा और डॉक्टर बनेगा.’’

 

( “द संडे हेडलाइंस” के यहां क्लिक कर सकते हैं आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं ) 

Tags
Show More
[whatsapp_share]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close