Breaking NewsPopularTSH SpecialUncategorizedओपिनियनताजा खबरदेशन्यूज़बड़ी खबरराजनीतिराजनीतिक किस्से

फाइल लटकाने वाले बाबुओं पर गृहमंत्री अमित शाह सख्त

गृहमंत्री अमित शाह अपने मंत्रालय में कामकाज में तेजी लाना चाहते हैं. इस सिलसिले में उन्होंने आदेश जारी किया है कि तमाम अटकी हुई फाइलों को 15 दिनों के अंदर क्लियर करें. वह इस सिलसिले में लगातार बैठकें भी कर रहे हैं.

 

नई दिल्ली: गृहमंत्री अमित शाह अपने मंत्रालय में कामकाज को लेकर काफी सक्रिय हो गए हैं. गृहमंत्री ने स्पष्ट कर दिया है कि लटकी हुई फाइलें जल्द से क्लियर हों और 15 दिनों के अंदर इन फाइलों का रिव्यू हो. गृह सचिव राजीव गाबा ने इस संबंध में सभी डिवीजन को पत्र लिखा है. इस पत्र के माध्यम से कहा गया है कि गृहमंत्री किसी तरह की देरी नहीं चाहते हैं.

 समस्या होने पर तत्काल गृह सचिव को बताएं

गृह मंत्रालय की तरफ से स्पष्ट निर्देश दिया गया है कि जिन फाइलों को निबटाने में कोई समस्या आती है उस संबंध में तत्काल गृह सचिव को बताया जाए. ऐसे मामलो की एक लिस्ट गृह मंत्रालय को सौंपी जाए. इस लिस्ट में इस बात का भी उल्लेख किया जाए कि ये फाइलें क्यों नहीं निबटायी गई या इसे निबटाने मे क्यों देरी हुई. गृह सचिव अगले 15 दिनों के भीतर इस मालमे में एक समीक्षा बैठक करेंगे.

लगातार कर रहे हैं बैठकें 

इससे पहले बता दें कि गृहमंत्री का पद संभालते ही अमित शाह लगातार बैठकें कर रहे हैं. तमाम अधिकारियों को जल्द से जल्द काम निपटाने का आदेश दिया गया है. वहीं, कार्य में लापरवाही बरतने के कारण वित्त मंत्रालय से 12 बड़े अधिकारियों को कंपल्सरी रिटायरमेंट दे दिया गया. इससे मोदी सरकार ने एक साफ संदेश देने की कोशिश की है कि नौकरशाही में लापरवाही बिल्कुल बर्दाश्त नहीं की जाएगी.

“द संडे हेडलाइंस” के यहां क्लिक कर सकते हैं आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं ) 

Tags
Show More
Share On Whatsapp

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Close