PopularTSH Specialस्पोर्ट्स

ICC WORLD CUP 19- अगर केदार जाधव नहीं हुए फिट, तो इन 5 खिलाड़ियों में से कोई एक ले सकता है वर्ल्ड कप टीम में जगह

भारतीय क्रिकेट टीम के लिए एक बुरी खबर है. बल्लेबाज और स्पिनर केदार जाधव को वर्ल्ड कप टीम में शामिल किया गया था लेकिन अब वो चोटिल हो चुके हैं. उन्हें अपनी फिटनेस साबित करने के लिए एक तारीख दी गई है. अगर इस तारीख को वो ऐसा करने में असफल होते हैं तो उनकी जगह भारतीय टीम में इन 5 खिलाड़ियों में से किसी एक खिलाड़ी को शामिल किया जा सकता है.

नई दिल्ली: आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 की शुरूआत 30 जून से होने वाली है जो 14 जुलाई तक चलेगी. क्रिकेट के इस सबसे बड़े त्योहार का आयोजन इंग्लैड क्रिकेट और वेल्स बोर्ड करेंगे. ऐसा पांचवी बार होगा जब दोनों मिलकर किसी वर्ल्ड कप का आयोजन कर रहे हैं. हालांकि इंग्लैंड ने 1975 के बाद अभी तक कोई वर्ल्ड कप नहीं जीता है. 46 दिनों के दौरान 48 मैच खेल जाएंगे और वो भी 11 मैदानों पर.

 

लेकिन इन सबको अगर छोड़ दें तो भारतीय क्रिकेट टीम के लिए एक बुरी खबर है. बल्लेबाज और स्पिनर केदार जाधव को वर्ल्ड कप टीम में शामिल किया गया था लेकिन अब वो चोटिल हो चुके हैं. उन्हें अपनी फिटनेस साबित करने के लिए तारीख दी गई है. अगर इस तारीख को वो ऐसा करने में असफल होते हैं तो उनकी जगह भारतीय टीम में इन 5 खिलाड़ियों में से किसी एक खिलाड़ी को शामिल किया जा सकता है. ये 5 खिलाड़ी कौन हैं चलिए नजर डालते हैं.

 अंबाती रायुडू

 

रायुडू फिलहाल चेन्नई की तरफ से आईपीएल खेल रहे हैं. लेकिन अगर वनडे की बात की जाए तो उन्होंने अब तक अपने करियर में कुल 55 वनडे खेले हैं जहां उनके कुल 1694 रन हैं. इस दौरान उनका एवरेज 47 का है. रायुडू आईपीएल में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. फिलहाल सेलेक्टर्स ने उन्हें वेटिंग लिस्ट में ही रखा है.

ऋषभ पंत

दिल्ली कैपिटल्स को इस बार टाइटल तक पहुंचाने में किसी एक बल्लेबाज का सबसे बड़ा हाथ है तो वो है ऋषभ पंत. खैर पंत को वर्ल्ड कप टीम में तो शामिल नहीं किया गया. लेकिन अपने प्रदर्शन के दम पर वो दूसरे खिलाड़ियों को कड़ी टक्कर दे रहे हैं. अगर कुछ भी उनकी तरफ होता है तो ये गुंजाइश है कि उन्हें वर्ल्ड कप टीम में शामिल किया जा सकता है. इंग्लैंड में पंत का करियर ग्राफ काफी ऊंचा है. पंत ने वनडे में कुल 5 मैच खेले हैं जहां उनका एवरेज 23.25 का है. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 130.98 का है

श्रेयस अय्यर

दिल्ली कैपिटल्स का एक और बेहतरीन खिलाड़ी और साथ में कप्तान. एक ऐसा युवा कप्तान जो पूरी टीम को एक साथ लेकर चल रहा है. जाधव अगर फिट नहीं होते हैं तो अय्यर सबसे बड़े दावेदार हैं.

मनीश पांडेय

टीम इंडिया में जब ये खिलाड़ी आया था तो कहा जा रहा था कि ये सबसे लंबा खेलेगा. आईपीएल से अपनी पहचान बनाने के बाद इन्हें मौका दिया गया. लेकिन ये अपने आप को साबित नहीं कर पाए. आईपीएल 2019 में फिलहाल सनराइजर्स हैदराबाद से खेलने वाले मनीष पांडेय का रिकॉर्ड काफी अच्छा रहा है. पांडेय भारत के लिए कुल 23 मैच खेल चुके हैं जहां उनके कुल 440 रन हैं. इस दौरान उनका एवरेज 36.66 का है.

शुभमन गिल

आईपीएल सीजन 12 में इस बार सिर्फ युवा बल्लेबाजों की ही बात हो रही है. इस दौरान इसमें सबसे पहला नाम शुभमन गिल का आता है. शुभमन गिल कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से खेलते हुए बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं. वहीं कई मौकों पर ये साबित भी कर चुके हैं कि टीम में सेलेक्ट होने का उनमें पूरा दमखम है. पिछले साल हुए अंडर 19 वर्ल्ड टीम का हिस्सा भी रह चुके हैं शुभमन.

( “द संडे हेडलाइंस” के यहां क्लिक कर सकते हैं आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं ) 

Tags
Show More
Share On Whatsapp

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Close