Breaking Newsकर्नाटकक्राइमदेशराजनीतिक किस्से

जनार्दन रेड्डी साथ ही रेड्डी ब्रदर्स को लगा बड़ा झटका, चुनाव प्रचार के लिए बेल्लारी नहीं जा सकेंगे

कर्नाटक चुनाव को किसी भी तरह बीजेपी जितना चाहती है. लेकिन जनार्दन रेड्डी साथ ही रेड्डी ब्रदर्स को लग चुका है बड़ा झटका, सुप्रीम कोर्ट ने दो दिन के लिए बेल्लारी जाने की इजाज़त देने से मना किया. अब जनार्दन रेड्डी चुनाव प्रचार के लिए बेल्लारी नहीं जा सकेंगे. अवैध खनन मामले में जमानत देते वक्त कोर्ट ने अक्टूबर 2016 में बेल्लारी न जाने की शर्त लगाई थी.

Related image

कर्नाटक विधानसभा चुनाव बीजेपी ने एक बार फिर ‘माइनिंग माफिया’ रेड्डी ब्रदर्स पर विश्वास जताया है. बीजेपी ने जी जनार्दन रेड्डी के छोटे भाई सोमशेखर रेड्डी को बेल्लारी सिटी से मैदान में उतारा है. जनार्दन रेड्डी इन्हीं के लिए प्रचार करने जाने वाले थे. बीजेपी के स्टार प्रचारक रहे हैं जनार्दन रेड्डी अब जब चुनाव मैदान में नहीं आ सकते.जनार्दन रेड्डी इस बार किसी सीट पर खड़े नहीं हुए है लेकिन सपोर्ट करने वाले थे.

Image result for JANARDHAN REDDY AND MODI

जी जनार्दन रेड्डी पूर्व की येदियुरप्पा सरकार में मंत्री रह चुके हैं और कभी राज्य में बीजेपी के स्टार कैंपनेर माने जाते थे. हालांकि 2011 में माइनिंग घोटाले का आरोप लगने के बाद उन्हें कैबिनेट से हटा दिया गया था.

लोक आयुक्त हेगड़े ने इस घोटाले का खुलासा किया और इसे ‘द रिपब्लिकन ऑफ़ बेल्लारी’ नाम दिया था. इस घोटाले में 23 लाख बिलियन टन से अधिक प्राकृतिक सम्पदा का अवैध खनन हुआ था जिसमे देश को 16 करोड़ से ज्यादा का नुकसान हुआ था. रेड्डी पर भ्रष्टाचार और जज को घुस देने जैसे आरोप लगे हुए हैं. हलाकि इस मामले में सोमशेखर रेड्डी को जमानत मिल चुकी है.

Related image

जी जनार्दन रेड्डी अवैध माइनिंग के मामले में तीन साल जेल काट चुके हैं. 2016 में जनार्दन रेड्डी उस वक्त राष्ट्रीय स्तर पर सुर्खियों में आए थे जब उन्होंने नोटबंदी के ठीक बाद बेटी की शादी में करीब 500 करोड़ रुपये खर्च किये थे. पांच दिनों तक चलने वाले इस शादी समारोह में करीब पचास हजार लोगों ने शिरकत की थी. फ़िलहाल कर्णाटक चुनाव में बेल्लारी छाया हुआ है.

Image result for RAHUL GANDHI

एक तरफ राहुल गाँधी जहाँ बीजेपी के ऊपर भ्रष्टाचार का आरोप लगते हैं वही प्रधानमंत्री भी पलटवार कर बैठते हैं. जनार्दन का अब चुनाव में न होना क्या गुल खिलायेगा. फिलहाल बीजेपी ने भी अपना मैनिफेस्टो जारी कर दिया है. ज़ुबानी जंग ने रफ़्तार पकड़ ली है. कौन भ्रष्टाचार है कौन नहीं, सबको पता है, ज्यादा चीखने से सच्चाई छुपती नहीं.

 (THE SUNDAY HEADLINES )ख़बरों से अपडेट रहने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं।आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर LinkedIn पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

THE SUNDAY HEADLINES

Tags
Show More
Share On Whatsapp

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Close