Breaking Newsताजा खबरदेशन्यूज़मध्यप्रदेशराजनीतिराजनीतिक किस्से

जो कांग्रेस से टिकट लेने में नाकाम रहे,उनके लिए सपा के दरवाजे हमेशा खुले है : अखिलेश यादव

मध्यप्रदेश चुनावो की तिथि की घोषणा होते ही प्रदेश में चुनाव की राजनीति गरमा गयी है हाल ही में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रिय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने एक बड़ा बयान देते हुए कहा की जो लोग कांग्रेस पार्टी से टिकट लेने में नाकाम रहेंगे उनके लिए समाजवादी पार्टी के दरवाजे हमेशा खुले रहेंगे और वो लोग समाजवादी पार्टी से चुनाव लड़ सकते है.

Image result for akhilesh yadav

दो दिन के मध्यप्रदेश दौरे पर अखिलेश यादव ने छतरपुर में एक जान सभा को सम्भोधित करते हुए कहा की जो नेता कांग्रेस से टिकट लेने में असफल रहते है उन्हें समाजवादी पार्टी अपने राष्ट्रिय झंडे के तले चुनाव लड़ने का मौका देंगे. साथ ही कांग्रेस के साथ महागठबंधन पर बोलते हुए कहा की मैंने कभी कांग्रेस से गठबंधन के लिए नहीं कहा,लेकिन ये कांग्रेस की जिम्मेदारी बनती है की वो सही दलों को अपने साथ लेकर चले.

Image result for akhilesh yadav

बहुजन समाजवादी पार्टी के महागठबंधन से किनारा करते हुए अकेले चुनाव लड़ने का फैसला किया था इसके तुरंत बाद ही समाजवादी ने मध्य प्रदेश के चुनावी समर में अकेले ही उतरने का फैसला कर लिया. और जल्दबाजी में कुछ प्रत्यासियो की सूचि की भी घोषणा कर दी.

अखिलेश यादव ने कहा कि पार्टी गठबंधन की बात हमने नहीं की. पहल कांग्रेस को करनी चाहिए थी. अब जब सियासी समर में समाजवादी पार्टी ने अपना अलग खेमा बना ही लिया है, तो फिर सेना और योद्धा की तैयारी भी ज़रूरी है, इसलिए समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने उनकी पार्टी से चुनाव लड़ने वाले योद्धाओं का स्वागत किया है.

               Image result for akhilesh yadav

स्वागत इस लहजे में कि हर लफ़्ज़ से सियासत की महक बिखरे. तैयारी ऐसी कि कांग्रेस से टिकट न मिली तो नाराज़गी उतारने के लिए समाजवादी पार्टी से चुनावी समर में उतर आएं.

समाजवादी पार्टी के इस दाव से कांग्रेस में बोखलाहट जरूर होगी लेकिन अखिलेश ने कहा की कांग्रेस ने पहल नहीं की इसलिए हमे मज़बूरी में ये फैसला लेना पड़ा है. हालांकि समाजवादी और बहुजन समाजवादी का कांग्रेस से अलग होने पर चुनावी समीकरणों पर ज्यादा फ़र्क़ नहीं पड़ने वाला क्योकि पिछले चुनाव में समाजवादी ने 174 सीटों पर अपने उमीद्वार उतारे थे जिनमे से 164 की तोह जमानत जब्त हो गयी थी.
वहीँ दूसरी तरफ समाजवादी पार्टी से बेहतर तो बसपा का पर्दशन रहा था जिनके 4 उमीद्वारो ने चुनावों में जीत हासिल कारण में कामयाबी पायी थी.

THE SUNDAY HEADLINES )ख़बरों से अपडेट रहने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं

आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर & LinkedIn पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

THE SUNDAY HEADLINES

Show More
Share On Whatsapp

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Close