ओपिनियनकेरलताजा खबरन्यूज़बड़ी खबरब्लॉग

केरल का भयानक मंज़र, लेकिन 5 लोगो की सेवा ने बढ़ाया बाढ़ पीड़ितों का हौसला

KUSH KASHYAP

 

केरल में तबाही खूब हुई कई लोगो के घर उजड़े कई परिवार बिछड़े चारो तरफ मदद मदद की गूंज सी आती लेकिन बाढ़ तो अपनी तबाही में जरा सी भी कमी नहीं छोड़ी हर तरफ केरल में भयानक मनज़र सा छागया.और सरकार, नेता ,मंत्री सभी सभी बड़ी हस्तिया बाढ़ पीड़ितों की मदद में कमी नहीं छोड़ी लेकिन कहते है न भगवन को जो मंज़ूर या जो किस्मत में लिखा होता वे होके ही रहता है. तबाह हुए केरल की मदद के लिए देशभर के लोग आए गए। इस राज्य के लिए दिखाया गया यह प्यार कुछ खास लोगों के त्याग के आगे छोटा साबित होता है। ऐसे ही 5 लोगों से हम आपको मिलवा रहे हैं.

केरल में कॉलेज ड्रेस में मछली बेचकर घर चलानेवाली हनान हमीद ने बाढ़ पीड़ित अपने राज्य को 1.5 लाख रुपये दान किए थे। हनान को स्कूल ड्रेस में काम करने पर सोशल मीडिया पर ट्रोल भी किया गया था। दान देने पर हनान ने कहा था कि वह पैसा उन्हें लोगों ने ही दिया था.

 

Image result for केरल में कॉलेज ड्रेस में मछली बेचकर घर  हनान हमीद ने बाढ़ पीड़ित

यह किस्सा है केरल के कोट्टयम में रहनेवाले मोहनन का। बुजुर्ग मोहनन भीख मांगकर अपना गुजारा करते हैं। एक दिन 4KM पैदल चलकर पूर्व कॉर्पोरेटर टीएम राशिद के घर पहुंचे थे और उन्हें अपनी तरफ से एकत्रित 94 रुपये दिए। मोहनन ने कहा कि वह उसे राहत कोष में देना चाहते हैं। उन्हें प्रक्रिया नहीं पता थी, इसलिए वह राशिद के पास पहुंचे थे

केरल बाढ़: याद रखा जाएगा इन 5 लोगों का 'दान'

पिछले दिनों केरल में अचानक फैलनेवाले निपाह वायरस से वहां की एक नर्स लिनी ने अपनी जान गंवा दी थी। अपनी परवाह न करते हुए लोगों की सेवा में लगी रहेनेवालीं लिनी के बलिदान के बाद उनके पति को सरकारी नौकरी मिली थी। इस नौकरी की पहली सैलरी उन्होंने बाढ़ पीड़ित केरल को दान कर दी थी।

निपाह वायरस से जान गंवानेवाली नर्स के पति

 

यह किस्सा तमिलनाडु की 12 साल की अक्षया का है, जिसे हार्ट सर्जरी करवानी थी। क्राउड फंडिंग से कुछ पैसा भी जमा हो गया था। इसी बीच केरल में बाढ़ आ गई थी, जिसे देख वह लड़की भावुक हो गई। उसने खुद अपने लिए जमा पैसे में से कुछ पैसों को केरल के लिए दान करने को कहा था। बच्ची का इतना बड़ा दिल देखकर करीब 20 हॉस्पिटल उसका फ्री इलाज करने को तैयार हो गए थे.

Image result for kerala flood

 

गुजरात के मेहसाणा में रहनेवाले खिमजी प्रजापति नाम के शख्स ने केरल को 5 हजार रुपए दान किए थे। 71 साल के खिमजी ने वह पैसे भीख मांग-मांगकर अपने इलाज के लिए जुटाए थे.

Image result for KERAL FLOOD  BAGGER DONATE FIVE THOUSAND

(THE SUNDAY HEADLINES )ख़बरों से अपडेट रहने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर & LinkedIn पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

THE SUNDAY HEADLINES

 

 

Show More
Share On Whatsapp

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Close