टेक और ऑटोदेशन्यूज़बड़ी खबर

भारत में लॉन्च की गईं 7 नई बाइक्स,

एमवी अगस्ता ने ब्रुटेल 800 RR लॉन्च की है जिसकी एक्सशोरूम कीमत 18.99 लाख रुपए रखी गई है, वहीं नॉर्टन ने दो मोटरसाकल कमांडो 961 स्पोर्ट एमकेआईआई और डॉमिनेटर लॉन्च की हैं जिनकी एक्सशोरूम कीमतें क्रमशः 20.99 लाख रुपए और 23.70 लाख रुपए है. SWM ने भी दो बाइक्स लॉन्च की हैं जिनमें 6.80 लाख एक्सशोरूम कीमत वाली सुपरडुअल टी बेस और 7.30 लाख कीमत वाली सुपरडुअल टी शामिल हैं. एफबी मोंडिअल ने भी भारत में हिप्स्टर 300 लॉन्च की है जिसकी एक्सशोरूम कीमत 3.37 लाख रुपए है. अंत में ह्योसंग जो पहले डीएसके के बैनर तले काम करती थी, ने मोटोरोयाल जॉइन कर लिया है और 3.39 लाख रुपए कीमत वाली जीटी 250 आर, 5.55 लाख कीमत वाली अकीला 650 क्रूज़र लॉन्च की है.

Image result for कायनेटिक के बैनर तले भारत में लॉन्च की गईं 7 नई बाइक्स, जानें क्या है ये पूरा मामला

एमवी अगस्ता ब्रुटेल 800 में 798cc का 3-सिलेंडर इंजन लगाया गया है जो 140 bhp पावर और 87 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है, वहीं बाइक की टॉप स्पीड 244 किमी/घंटा है. बाइक के साथ 8-लेवल ट्रैक्शन कंट्रोल, 9 चैनल एबीएस के साथ बॉश आरएलएम दिया गया है जो रियर-व्हील लिफ्ट-अप मिटिग्रेशन के साथ आता है. बाइक में ब्रेंबो ब्रेक्स और स्लिपर क्लच के साथ हाइड्रोलिक एक्चुएशन दिया गया है.

नॉर्टन कमांडो 961 और डॉमिनेटर के साथ पुश रॉड, पैरेलल-ट्विन सिलेंडर इंजन दिया गया है जो 80 bhp पावर और 90 Nm टॉर्क जनरेट करता है. बाइक्स के अगले हिस्से को ओहलिन्स अपसाइड डाउन फोर्क्स और पिछले हिस्से को ओहलिन्स ट्विन शॉक से लैस किया गया है. एसडब्ल्यूएम सुपरडुअल की बात करें तो इसमें 650cc का सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड इंजन लगाया गया है जो 54 bhp पावर और 53.5 Nm टॉर्क जनरेट करता है. बाइक के अगले हिस्से में ब्रेम्बो ब्रेक्स और पिछले हिस्से में एबीएस दिया गया है.

एफबी मोंडिअल हिप्स्टर में 250cc का सिंगल-सिलेंडर इंजन लगा है जो 24 bhp पावर और 22 Nm टॉर्क जनरेट करता है. ह्योसंग GT 250 RC में 249cc का ट्विन-सिलेंडर इंजन लगाया गया है जो 28 bhp पावर और 22.07 Nm टॉर्क जनरेट करता है. कंपनी ने इस बाइक को 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया है.

Image result for कायनेटिक के बैनर तले भारत में लॉन्च की गईं 7 नई बाइक्स, जानें क्या है ये पूरा मामला

650 अकीला प्रो में 647cc का ट्विन-सिलेंडर इंजन लगाया गया है जो 74 bhp पावर और 62 Nm टॉर्क जनरेट करता है. यह इंजन बेल्ट से चलने वाला है और 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया गया है. अकीला के अगले हिस्से में अपसाइड डाउल टेलिस्कोपिक सस्पेंशन दिए हैं वहीं पिछले हिस्से में हाइड्रोलिक डबल शॉक अबज़ॉर्वर लगए गए हैं.

कायनेटिक ग्रुप ने बड़ा फैसला लिया है जिसमें कंपनी ने 5 अंतर्राष्ट्रीय मोटरसाइकल बनाने वालों से टाइ-अप किया है जिसके अंतर्गत भारत में परफॉर्मेंस बाइक्स बनाकर कंपनी के बैनर तले बेचने की बात सामने आई है. इसी क्रम में मोटोरोयाल ने भारत में 7 नई मोटरसाइकल लॉन्च कर दी हैं जो 300cc से लेकर 1000cc क्षमता वाले इंजन से लैस हैं. इस मोटरसाइकल अंब्रेला के अंतर्गत काम करने वाली कंपनियों में एमवी अगस्ता, नॉर्टन, एसडब्ल्यूएम, एफबी मोंडिअल और ह्योसंग शामिल हैं जो पहले भारत में डीएसके ग्रुप का हिस्सा थे. पहले चरण में मोटोरोयाल भारत के 6 महानगरों में इस मोटरसाइकल्स को बेचना शुरू करेगी.

THE SUNDAY HEADLINES )ख़बरों से अपडेट रहने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं

आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर & LinkedIn पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

THE SUNDAY HEADLINES

Show More
Share On Whatsapp

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Close