ताजा खबरदेशन्यूज़राजनीतिराजनीतिक किस्सेलोक सभा चुनाव 2019

लोकसभा चुनाव से पहले सेमीफाइनल

नई दिल्ली : पांच राज्यों- राजस्थान, मध्य प्रदेश, मिजोरम, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना में नवंबर-दिसंबर में होने जा रहे विधानसभा चुनावों को लोकसभा चुनाव से पहले सेमीफाइनल की तरह देखा जा रहा है। बीजेपी और कांग्रेस जहां अपना दमखम लगाकर चुनाव जीतने की कोशिश कर रहे हैं, वहीं कुछ क्षेत्रीय दल भी अपनी किस्मत आजमाने में लगे हैं। ऐसे में कुछ ऐसे चेहरे हैं, जो अगले 2-3 महीने काफी चर्चा में रहने वाले हैं। जानें,उन चेहरो को..

Image result for " वसुंधरा राजे,
वसुंधरा राजे, राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के नेतृत्व में ही बीजेपी एक बार फिर राज्य में अपनी किस्मत आजमा रही है। हालांकि, राजस्थान में पिछले कई विधानसभा चुनावों में यह देखा गया है कि कोई मुख्यमंत्री दोबारा सत्ता में नहीं लौटा है। ऐसे में वसुंधरा राजे के लिए चुनौती है कि वह दोबारा सत्ता में आएं।

Image result for "के. चंद्रशेखर राव

के. चंद्रशेखर राव , तेलंगाना राष्ट्र समिति के अध्यक्ष और तेलंगाना के पहले मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने अपनी सरकार भंग करवाकर रखी समय से पहले चुनाव की नींव। फिलहाल केसीआर के सामने नहीं दिखाई दे रहा है कोई दूसरा बड़ा चेहरा।

Image result for shivraj singh chauhan

शिवराज सिंह चौहान ,खुद को बच्चों का मामा बताने वाले शिवराज तीन बार से मध्य प्रदेश के सीएम हैं और चौथी बार भी सत्ता पर काबिज होने का दावा कर रहे हैं।

Related image

रमन सिंह,अजीत जोगी को सत्ता से बेदखल करने का बाद लगातार तीन बार छत्तीसगढ़ का मुख्यमंत्री बने हैं रमन सिंह। कांग्रेस में टूट और सामने कोई मजबूत चेहरा ना होने के चलते चौथी बार भी सत्ता बरकरार रखने का दावा”रमन सिंह ,कुल चार बार और लगातार दो बार मिजोरम के मुख्यमंत्री रह चुके हैं लाल थन्हावला। उन्हीं के नेतृ्त्व में फिर से कांग्रेस लड़ेगी चुनाव।

Image result for "ज्योतिरादित्य सिंधिया

 

ज्योतिरादित्य सिंधिया,मध्य प्रदेश से लोकसभा सांसद और राहुल गांधी के करीबियों में गिने जाने वाले युवा नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया कांग्रेस की ओर से एमपी के मुख्यमंत्री पद की रेस में हैं।

Image result for कमलनाथ,

कमलनाथ, वरिष्ठ कांग्रेस नेता और सांसद कमलनाथ मध्य प्रदेश में जमकर बहा रहे हैं पसीना। कहा जा रहा है कि चुनाव जीतने की स्थिति में वह भी मुख्यमंत्री पद के दावेदारों में शामिल हैं।

Image result for "सचिन पायलट

 

सचिन पायलट,राजस्थान में कांग्रेस की ओर से मुख्यमंत्री पद के अघोषित दावेदारों में से एक हैं सचिन पायलट। राजस्थान कांग्रेस के अध्यक्ष सचिन के नेतृत्व में पार्टी इस बार सत्ता में वापसी का ख्वाब देख रही है।

Image result for "अशोक गहलोत,

अशोक गहलोत, कांग्रेस के सबसे मजबूत रणनीतिकार और संकटमोचक माने जाने वाले अशोक गहलोत रह चुके हैं राजस्थान के मुख्यमंत्री। सचिन पायलट के अलावा वह भी राजस्थान के मुख्यमंत्री पद की दौड़ में शामिल हैं।”अजीत जोगी ,छत्तीसगढ़ के पहले मुख्यमंत्री रहे अजीत जोगी अब कांग्रेस से अलग होकर अपनी पार्ची बना चुके हैं। बहुजन समाज पार्टी से गठबंधन करके राज्य में तीसरे मोर्चे की सरकार बनाने का दावा कर रहे हैं जोगी।छत्तीसगढ़ कांग्रेस के अध्यक्ष भूपेश बघेल को कांग्रेस की ओर से मुख्यमंत्री पद का दावेदार माना जा रहा है। हाल ही में सेक्स सीडी केस में जेल भी जा चुके हैं.

THE SUNDAY HEADLINES )ख़बरों से अपडेट रहने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं

आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर & LinkedIn पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

THE SUNDAY HEADLINES

Show More
Share On Whatsapp

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Close