Breaking Newsताजा खबरदिल्लीदेशन्यूज़बड़ी खबरब्लॉगमिजोरममेघालयराजनीतिराजनीतिक किस्सेराज्‍यलोक सभा चुनाव 2019हरियाणा

मोदी ने कहा- किसानों की तरह व्यापारी क्रेडिट कार्ड योजना लाएंगे

व्यापारियों को 10 लाख रु. का बीमा देंगे

  • मोदी ने राष्ट्रीय व्यापारी सम्मेलन को संबोधित किया, कहा- व्यापारियों के लिए राष्ट्रीय व्यापारी कल्याण बोर्ड बनाएंगे 

  • उन्होंने ने कहा- व्यापारियों ने देश के बारे में सोचा, उन्हीं की वजह से भारत सोने की चिड़िया कहलाया

  • प्रधानमंत्री ने कहा- सत्ता में आने के बाद पांच साल में 1500 कानून खत्म किए

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को दिल्ली के तालकटोरा मैदान में राष्ट्रीय व्यापारी सम्मेलन को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि भाजपा 23 मई को दोबारा सत्ता में आने के बाद व्यापारियों के लिए किसानों की तरह व्यापारी क्रेडिट कार्ड योजना लाएगी। जीएसटी के तहत रजिस्टर्ड व्यापारियों को 10 लाख रुपए का दुर्घटना बीमा कराया जाएगा। प्रधानमंत्री ने वादा किया कि उनकी सरकार व्यापारियों के लिए व्यापारी कल्याण बोर्ड बनाएगी।

मोदी ने कहा कि व्यापारियों ने हमेशा देश के बारे में सोचा। देश के व्यापारियों की वजह से ही भारत को कभी सोने की चिड़िया कहा जाता था। मोदी ने कहा- आजादी के बाद से कांग्रेस के शासन में व्यापारियों को लेकर धारणा बना दी गई थी कि देश में जो भी गड़बड़ हो रही है, वह सिर्फ व्यापारियों की वजह से हो रही है।

दोहरी मार झेलते हैं व्यापारी- प्रधानमंत्री

प्रधानमंत्री ने कहा- सच्चाई यह है कि मेरे देश का सामान्य व्यापारी तो महंगाई की दोगुनी मार झेलता है। एक तो वह खुद अपने घर का बजट बनाता है तो दिक्कत होती है। दूसरा महंगाई की वजह से लोगों के सारे पैसे आवश्यकता की पूर्ति में खर्च हो जाते थे तो दुकानदारों के व्यापार में कमी होती थी। उसका असर व्यापारी समाज को पड़ता है। महंगाई कंट्रोल होती है तो जेब में पैसे होते हैं, तब बाजार में लगते हैं और व्यापार तेजी से बढ़ता है।

मोदी ने कहा- वादा किया था कि हर दिन एक कानून खत्म करूंगा

मोदी ने कहा- पहले देश में कारोबारियों को जंगल के कानूनों और कानूनों के जंगल.. दोनों से जूझना पड़ता था। 2014 में जब आपने बुलाया था, तब मैं प्रधानमंत्री नहीं था। तब लोग डरते थे मेरी सभा में आने से कि उनपर इनकम टैक्स की रेड पड़ जाएगी। पहली बार इसी मंच पर एक बात कही थी कि देश में ऐसी सरकार है, जो नए-नए कानून बनाने का काम करती है। मैंने कहा था कि मैं आऊंगा तो हर दिन एक कानून खत्म करूंगा।

‘जीएसटी से व्यापार में पारदर्शिता आई’

  • प्रधानमंत्री ने कहा, “जीएसटी के बाद व्यापार में पारदर्शिता आई और कच्चे-पक्के के चक्कर से आप मुक्त हो गए हैं। जीएसटी से राज्यों का राजस्व डेढ़ गुना तक बढ़ गया है। जीएसटी की व्यवस्था आपके सुझावों पर चल रही है। अगले बजट तक इंतजार नहीं करना होता।”
  • ”यह नहीं कह सकता हूं कि सरकार से गलतियां नहीं होतीं। इतना बड़ा देश है कि एक इलाके के लिए जो सही हो, वह दूसरे इलाके के लिए भी सही हो। आपकी सलाह इसलिए भी जरूरी है, क्योंकि व्यापारी देश की अर्थव्यवस्था की रीढ़ की हड्डी है। हम आपको जितना प्रोत्साहन दे सकें, वह कम है।’
  • ( “द संडे हेडलाइंस” के यहां क्लिक कर सकते हैं आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं ) 

Tags
Show More
[whatsapp_share]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close