Breaking NewsPopularअंतरराष्‍ट्रीयताजा खबरदिल्लीदेशन्यूज़बड़ी खबरराजनीतिराजनीतिक किस्से

UAE में हैं पीएम मोदी, अरुण जेटली के परिवार ने कहा- आप दौरा रद्द न करें

नॉएडा:  पूर्व केंद्रीय मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता अरुण जेटली का शनिवार को दिल्ली के एम्स में निधन हो गया. वह 66 वर्ष के थे. अरुण जेटली लंबे समय से बीमार थे, एम्स में 9 अगस्त से उनका इलाज चल रहा था.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अभी यूएई के दौरे पर हैं. जेटली के निधन के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अरुण जेटली के परिवार से बात की है. रिपोर्ट के मुताबिक पीएम ने अरुण जेटली की पत्नी संगीता और बेटे रोशन से बात की है. रिपोर्ट के मुताबिक जेटली के परिवार ने पीएम से कहा कि उन्हें अपना विदेश दौरा रद्द नहीं करना चाहिए.

जानिए जेटली का परिवार

पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली का जन्म 28 दिसंबर 1952 को दिल्ली में हुआ था. उनके पिता का नाम महाराज किशन जेटली था, वे कानून के पेशे से जुड़े थे और एक वकील थे. अरुण जेटली की मां का नाम रतन प्रभा जेटली था. अरुण जेटली की पत्नी का नाम संगीता है. जेटली और संगीता की शादी साल 1982 में हुई थी. दोनों के 2 बच्चे हैं. एक बेटा और एक बेटी. बेटे का नाम रोहन है और बेटी का नाम सोनाली है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया, “अरुण जेटली जी का जाना बहुत ही दुखद है. उन्होंने देश की भरपूर सेवा की. अरुण जेटली जी एक राजनीतिक दिग्गज थे, जो बौद्धिक और न्याय जगत की बेमिसाल हस्ती थे. मैंने उनकी पत्नी संगीता जी और बेटे रोहन से बात की और अपनी संवेदना व्यक्त की.”

ट्वीट कर पीएम ने जताई संवेदना

प्रधानमंत्री ने कहा कि जेटली एक जीवंत शख्सियत थे. बुद्धिमता, मोहक व्यक्त्तिव और करिश्मा उनकी पहचान थी. पीएम ने कहा कि जेटली जी को समाज के हर क्षेत्र के लोगों से सम्मान मिला. पीएम ने ट्वीट कर लिखा कि उन्हें संविधान, इतिहास, पब्लिक पॉलिसी, गवर्नेंस और प्रशासन की गहरी समझ थी.

बता दें कि लंबे समय से बीमार अरुण जेटली को 9 अगस्त को दिल्ली के एम्स में भर्ती कराया गया था. यहां पर स्पेशलिस्ट डॉक्टरों की एक टीम 15 दिनों से उनका इलाज कर रही था. शनिवार को दोपहर 12 बजकर 7 मिनट पर उनका निधन हुआ था.

(“द संडे हेडलाइंस” के यहां क्लिक कर सकते हैं आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं ) 

Show More
[whatsapp_share]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close