Breaking NewsPopularTSH Specialउत्तर प्रदेशताजा खबरदेशन्यूज़बड़ी खबरराजनीतिराजनीतिक किस्सेराज्‍यलोक सभा चुनाव 2019

योगी सरकार के दावे पर सवाल, बंद नहीं हो रहे आपत्तिजनक ठेके ,शराब के ये ठेके कब बंद होंगे?

गाजियाबाद:  सेक्टर 18, पॉकेट बी, प्रहलाद गढ़ी गांव, वसुंधरा, गाजियाबाद, बंद नहीं हो रहे आपत्तिजनक ठेके ,शराब के ये ठेके बंद नहीं होने से पैरंट्स और गांव वाले अपने बच्चों की सेफ्टी को लेकर बेहद परेशान हैं। पैरंट्स बच्चों के स्कूलों में सेफ्टी के इंतजामों का जायजा ले रहे हैं। ”दा संडे हेडलाइंस” सिटिजन रिपोर्टर के माध्यम से कई पैरंट्स ने स्कूल के पास शराब की दुकानों की समस्या उठाई है। इसके बाद हमने उनसे बातचीत की और जाना कि स्कूल और रेजिडेंशल एरिया में शराब की दुकान खुलने से लोगों को किन परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

प्रहलाद गढ़ी गांव, वसुंधरा,(ग़ाज़ियबाद) के रहने वाले अजय कुमार ने बताया कि सेक्टर-16 स्थित प्राथमिक विद्यालय स्कूल के 100 मीटर के दायरे के अंदर ही शराब की दुकान खुली हुई हैं। स्कूल के पास दुकान खुलने के कारण यहां बच्चों के सामने गलत गतिविधियां होती हैं। यह दुकान दिन में भी खुली रहती है। शराबी सड़कों पर ही घूमते रहते हैं। गर्ल स्टूडेंट्स के साथ छेड़छाड़ भी करते हैं। स्कूल की छुट्टी के बाद स्टूडेंट्स शराबियों को खुले में शराब पीते देखते हैं। छोटे बच्चों पर इसका बुरा असर पड़ सकता है। दूसरों को देखादेख छोटे बच्चे भी इस बुरी संगत में फंस सकते हैं। यह स्कूल काफी साल पुराना है। इसके बावजूद स्कूल से 100 मीटर के दायरे के अंदर ही शराब की अंग्रेजी शराब दुकान के साथ देशी ठेका भी खोला गया है। उनका सवाल है कि दुकान संचालक को स्कूल के पास शराब की दुकान खोलने का अप्रूवल कैसे मिला? योगी सरकार की ये कैसे निति है क्या यही हो रहा है प्रदेश का विकाश योगी जी और प्रशाशन से गुहार लगा कर इसको बंद करने की उम्मीद करते है !

वसुंधरा प्रह्लाद गढ़ी गांव (ग़ाज़ियबाद) में रहने वाले नितिन ने बताया कि यहां सरकारी स्कूल के पास शराब की दुकान खुली हुई है। यहां लोग खुले में शराब पीते हैं। इसके कारण यहां के स्थानीय निवासियों और स्कूली बच्चों को परेशानी होती है। विद्या के मंदिर के सामने ऐसी घटनाएं होंगी, तो बच्चों पर इसका बुरा असर ही पड़ेगा। खुले में लोगों को शराब पीता देखकर यहां वसुंधरा प्रह्लाद गढ़ी गांव में रहने वाले बच्चों ने भी शराब पीना शुरू कर दिया हैं। यहां शराबियों के बीच कई बार मारपीट की घटनाएं भी देखने को मिलती है। ऐसे ही छोटी-छोटी घटनाओं के बाद बड़ी घटनाएं घटती हैं। प्रशासन को इस समस्या का समाधान करना चाहिए। लेकिन आज तक ना पुलिस सुनती है जिससे यहां आये दिन लड़कियों के साथ छेड़ खानी आम बात हो चुकी है ! क्या सेक्टर 18, पॉकेट बी, प्रहलाद गढ़ी गांव, वसुंधरा, गाजियाबाद, के जनता के लिए योगी जी की सरकार कब सुनेगी कोण सुनने वाला नहीं प्रदेश की गूगी सरकार लगती है यहां जनता का कोई ख्याल नहीं किया जाता है !

प्रह्लाद गढ़ी गांव के रहने वाले एक शख्स ने अपना नाम छुपाने की शर्त रखते हुए बताया कि इलाके के डी-ब्लॉक में गैर कानूनी शराब की दुकान खुली हुई है। यह दुकान सुबह 10 बजे से 10 बजे तक खुली रहती है। लेकिन दुकान बंद होने के बाद भी दुकान से शराब मिलती रहती है यहां रात भर लोगो को देखा जा सकता है और ब्लैक में शारब को बेचा जाता है ! यहां शराबियों का अड्ढा बना हुआ है। यहां से स्कूल बैग और ऑफिस बैग में शराब की बोतलें भरकर दूसरी जगहों पर सप्लाई की जाती हैं। यहां कई स्कूल हैं। खुले में शराबियों के घूमने के कारण पैरंट्स को अपने बच्चों की सेफ्टी की चिंता सताती रहती है। उन्होंने बताया कि रात होने पर यहां कोई रोड लाइट भी नहीं है जिससे क्राइम बहुत ज्यादा होता है जिससे गावों के लड़के और लड़कियो पर बुरा प्रभावों पड़ता है । यहां शराब की दुकानों के पीछे शराब का अवैध गोदाम भी है। यहां भी शराबियों का डेरा लगा रहता है। महिलाओं और बच्चों की सुरक्षा का मुद्दा बेहद अहम है। इन अवैध दुकानों पर प्रशासन को कार्रवाई करनी चाहिए।

THE SUNDAY HEADLINES )ख़बरों से अपडेट रहने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं,आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर & LinkedIn पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

THE SUNDAY HEADLINES

Tags
Show More
Share On Whatsapp

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Close