Breaking NewsPopularTSH Specialउत्तर प्रदेशजम्मू-कश्मीरझारखंडतमिलनाडुताजा खबरतेलंगानात्रिपुरादिल्लीदेशनागालैंडन्यूज़पंजाबपश्चिम बंगालबड़ी खबरबिहारमणिपुरमध्यप्रदेशमहाराष्ट्रराज्‍य

रेलवे भर्ती बोर्ड का “बड़ा घोटाला” छात्रों के साथ अन्याय किया है ?

 नॉएडा: हमे सूत्रों से पता चला है कि इस समय रेलवे भर्ती बोर्ड जूनियर इंजिनियर कि परीक्षा विवादों में घिर गयी है, छात्र सड़को पर उतर आये है उनका कहना है कि रेलवे भर्ती बोर्ड ने छात्रों के साथ अन्याय किया है ।।

नोटिफिकेशन में निकाला गया था कि CBT-1 क्वालीफाइंग नेचर है, लेकिन रेलवे भर्ती बोर्ड ने एग्जाम में गड़बड़ी किया और CBT-1 को अलग अलग कट-ऑफ जरी करते हुए रिजल्ट प्रस्तुत किया जिसमे बहुत ज्यादा कट-ऑफ निकला ज्यादातर छात्र 70-75 नंबर ला कर भी क्वालीफाई नही हुए. छात्रों का आरोप है कि जब CBT-1 स्क्रीनिंग नेचर का था तो फिर मेरिट बेस कट-ऑफ क्यों जारी किया गया ।

छात्रों का कहना है कि RRB JE कि पोस्ट एक टेक्निकल पोस्ट है तो इसमें मेरिट का आधार भी टेक्निकल आधार पर होनी चाहिये छात्रों का यह भी मांग है कि रेलवे को कट ऑफ रिवाइज्ड करनी चाहिए और मिनिमम कट ऑफ़ का क्राइटेरिया रखनी चाहिए और CBT-2 में छात्रों को मौका देना चाहिए क्योकि CBT-1 में वो लडके भी क्वालीफाई हुए है , जो टेक्निकल कि तैयारी छोड़ कर नॉन टेक्निकल जैसे कि एसएससी, बैंकिंग कि तैयारी में लगे हुए थे, उन्होंने भी कट-ऑफ क्लियर किया है जो कि नॉन टेक है तो इससे रेलवे को भी नुकसान हो सकता है कि टेक्निकल पोस्ट के लिए नॉन टेक्निकल छात्रों का चयन होगा ।


ये सब मामला ले कर छात्रों का विरोध प्रदर्शन जारी है और लगभग हर रेलवे जोन पर छात्र लगातार प्रदर्शन कर रहे है , लेकिन अभी तक रेलवे भर्ती बोर्ड के कानो पर जू तक न रेंगी और रेलवे भर्ती बोर्ड जल्दी से जल्दी CBT-2 परीक्षा करने में लगी हुई है, जिससे कि रेलवे भर्ती बोर्ड कि कमी न उजागर हो पाये ।।

 

इसके लिए छात्रों ने दिल्ली हाइकोर्ट में भी याचिका दायर कर रखी है , अब देखना ये है कि रेलवे भर्ती बोर्ड इसपर क्या एक्शन लेती है ।।

( “द संडे हेडलाइंस” के यहां क्लिक कर सकते हैं आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं ) 

Tags
Show More
[whatsapp_share]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close