Breaking NewsPopularTSH Specialअंतरराष्‍ट्रीयताजा खबरदिल्लीदेशन्यूज़बड़ी खबरबिहारमहाराष्ट्रराजनीतिराजनीतिक किस्सेराज्‍यलोक सभा चुनाव 2019

सिद्धू का विवादित बयान, मुस्लिमों से बोले- आप एकजुट हो गए तो सुलट जाएंगे मोदी

कटिहार :लोकसभा चुनाव के बीच विवादास्पद बयानों को लेकर चुनाव आयोग की सख्ती के बावजूद रैलियों में नेताओं के विवादित बयानों का सिलसिला जारी है। अब कांग्रेस नेता और पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू ने बिहार के कटिहार में एक विवादित बयान दिया है। सिद्धू ने जनसभा में मुस्लिम समुदाय से एकजुट होकर कांग्रेस के पक्ष में मतदान करने की अपील की है। बता दें कि पिछले दिनों यूपी में बीएसपी चीफ मायावती ने मुस्लिमों को एक साथ गठबंधन को वोट करने की अपील की थी।

दरअसल, सुप्रीम कोर्ट की सख्ती के बाद सोमवार को ही चुनाव आयोग ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, बीएसपी सुप्रीमो मायावती, बीजेपी नेता मेनका गांधी और एसपी नेता आजम खान पर सख्त कार्रवाई की है। आयोग ने जहां योगी आदित्यनाथ और आजम खान के चुनाव प्रचार पर 72 घंटे का बैन लगाया है, वहीं मेनका और मायावती के चुनाव प्रचार पर 48 घंटे का बैन लगाया है।

Embedded video

आजम खान

इस बीच बिहार के कटिहार में मंगलवार को नवजोत सिंह सिद्धू ने भी विवादित बयान दे डाला। एक रैली के दौरान सिद्धू ने कहा, ‘मैं (मुस्लिम समाज से) आपको चेतावनी देने आया हूं। ये आपको बांट रहे हैं। ये ओवैसी (असीदुद्दीन ओवैसी) जैसे लोगों को लेकर एक नई पार्टी साथ में खड़ी कर आप लोगों के वोट को बांटकर जीतना चाहते हैं। लेकिन यहां अल्पसंख्यक आबादी अधिक संख्या में है। अगर आप एकजुट हो गए तो फिर मोदी सुलट जाएगा….छक्का लग जाएगा….मैं जब जवान था तो मैं भी खूब छक्का मारता था…ऐसा छक्का मारो कि मोदी को यहां बाउंड्री से पार होना पड़े…।’

इस कारण योगी और मायावती पर कार्रवाई 
योगी ने अपने बयान में कहा था, ‘अगर कांग्रेस, एसपी, बीएसपी को अली पर विश्वास है तो हमें भी बजरंग बली पर विश्वास है।’ उधर, मायावती ने 7 अप्रैल को अपने बयान में कहा था, ‘कांग्रेस मानकर चल रही है हम जीतें या न जीतें लेकिन गठबंधन नहीं जीतना चाहिए, इसलिए कांग्रेस ने ऐसी जाति और ऐसे धर्मों के लोगों को खड़ा किया है जिससे बीजेपी को फायदा पहुंचे। मैं मुस्लिम समाज के लोगों को कहना चाहती हूं कि आपको वोट बांटना नहीं है बल्कि एकतरफा वोट देकर गठबंधन को कामयाब बनाना है।

इस कारण आजम पर कार्रवाई 
एक रैली के दौरान आजम खान ने जया प्रदा का नाम लिए बिना बेहद शर्मनाक बयान दिया था। आजम ने कहा था, ‘उसकी असलियत समझने में आपको 17 साल लगे। मैं 17 दिन में पहचान गया कि इनके नीचे का अंडरवेअर खाकी रंग का है।’ इसके बाद आयोग ने सख्ती दिखाते हुए आजम खान के चुनाव प्रचार पर 72 घंटे का बैन लगा दिया।

आजम खान

आजम खान

Tags
Show More
Share On Whatsapp

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Close