Breaking NewsPopularTSH Specialताजा खबरदेशन्यूज़

पीएम मोदी ने आज प्लास्टिक मुक्त भारत और पशु रोग नियंत्रण कार्यक्रम अभियान की शुरुआत

नॉएडा: प्रधानमंत्री ने आज राष्ट्रीय पशु रोग नियंत्रण कार्यक्रम की भी शुरुआत की. इसमें बड़े स्तर पर टीकाकरण शुरू करने की योजना है. साथ ही साथ प्रधानमंत्री ने आगरा, हापुड़, मुरादाबाद के लिए करोड़ों रुपये के विकास कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास भी किया ।
PM Modi
Source : ANI Twitter

शु आरोग्य मेले की शुरुआत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को मथुरा के वेटरनरी विश्वविद्यालय में पशु आरोग्य मेले की शुरुआत की. इसके साथ ही पशुओं में होने वाली अलग-अलग बीमारियों के टीकाकरण कार्यक्रम की भी शुरुआत की गई ।

मोबाइल पशु चिकित्सा वाहनों को झंडी दिखाई

पीएम मोदी ने देश भर के लिए 40 मोबाइल पशु चिकित्सा वाहनों को झंडी दिखाकर रवाना किया , साथ ही साथ  सिंगल यूज प्लास्टिक के इस्तेमाल पर रोक लगाने के लिए भी सभी से अपील की ।  उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह भी थे साथ ।
PM modi
Source : ANI Twitter

फाईकर्मियों के साथ बैठकर कूड़े से प्लास्टिक छांटने लगे

single use plastic
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां प्रदर्शनी का जायजा लिया और वहां मौजूद अधिकारियों से बात की. पीएम ने यूज्ड प्लास्टिक को किस तरह नष्ट किया जाए, उस मशनी का जायजा लिया और कर्मचारियों से बात भी की ।

क्या है इस योजना का मकसद ?

इस योजना का मकसद है कि गाय या अन्य जानवर सड़क पर फैली गंदगी की वजह से जो प्लास्टिक खा जाते हैं, उनसे बचाया जाए । पीएम मोदी ने यहां प्लास्टिक-कूड़ा अलग करने वाली मशीन का भी इस्तेमाल किया और वहां मौजूद लोगों से बात भी की ।

(“द संडे हेडलाइंस” के यहां क्लिक कर सकते हैं आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )

Tags
Show More
[whatsapp_share]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close