टेक और ऑटो

महिंद्रा ALTRUS G4 की प्री-बुकिंग शुरू.

महिंद्रा ने जब से अपनी नई एसयूवी Mahindra Alturas G4 के बारे में घोषणा की है, तब से कार जगत में उसकी काफी चर्चा है. अब चर्चा है कि इसकी लॉन्चिंग 24 नवंबर को होगी. कंपनी ने अभी से इसकी बुकिंग्‍स भी लेना शुरू कर दिया है. कंपनी ने इस नई एसयूवी को एक अलग नाम Alturas दिया है. माना जा रहा है कि महिंद्रा Alturas SUV लेटेस्ट जनरेशन SsangYong Rexton SUV पर बेस्ड है जो भारत में महिंद्रा XUV500 से ऊंचा मॉडल होगा.

Related image

Mahindra Alturas G4 दो वेरियंट में लॉन्‍च होगी. पहला वेरियंट लोअर-स्‍पेक G2 trim, 2WD है और दूसरा G4 4WD model है. इस एसयूवी में कंपनी 2.2 लीटर डीजल इंजन देगी. यह इंजन 180.5 एचपी पावर के साथ 450 न्‍यूटन मीटर टॉर्क जेनरेट करेगा. हालांकि इसमें कंपनी ने मैन्‍युअल गियर बॉक्‍स का ऑप्‍शन नहीं दिया है.

Image result for engine of mahindra alturas

Mahindra Alturas में मर्सिडीज की तरह 7 स्‍पीड ऑटोमेटिक गियर बॉक्‍स दिया है. जो कि मैन्‍युअल शिफ्टिंग पर काम करेगा. महिंद्रा ने इस SUV को बिल्कुल फ्रेश लुक दिया है जो नई Rexton की तरह दिखती है. हालांकि इसके ग्रिल को महिंद्रा फैमिली लुक दिया गया है. कंपनी ने फ्रेम कंस्‍ट्रक्‍शन में कुछ बदलाव के साथ इसे और अपग्रेड किया है.

Image result for engine of mahindra alturas

कंपनी ने इसे अपने नए फ्लैगशिप मॉडल के रूप में पेश किया है. कंपनी के करीबी सूत्र का कहना है कि Mahindra ने Alturas फाइनल नाम दिया है अपनी नई एसयूवी को. Alturas का अर्थ होता है ऊंचाई। माना जा रहा है कि इस नाम के साथ कंपनी एसयूवी के बाजार में नई ऊंचाइयां स्‍थापित करने के बारे में सोच रही है. Alturas Toyota Fortuner और Ford Endeavour जैसी कारों को टक्‍कर देने के बारे में सोच रही है.

THE SUNDAY HEADLINES )ख़बरों से अपडेट रहने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं

आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर & LinkedIn पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

THE SUNDAY HEADLINES

 

Show More
[whatsapp_share]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close