टूरिज्म

आपके वीकेंड का मजा दोगुना कर देंगे ये कैफे

वीकेंड की सुकून भरी शाम और उस शाम में किसी कैफे में घंटो बैठकर यार दोस्तों के साथ वक्त गुजाराने का आइडिया अलग ही मजा देता है। कैफे भी ऐसे हों जहां बैठकर घर की फीलिंग का अहसास हो, ढेर सारी बातें हों, टेस्टी फूड हो और उन सबके बीच म्यूजिक का साथ, किताबों का भंडार और सजावट ऐसी कि हर शख्स उस कैफे का मुरीद हो जाए। कुछ ऐसा ही मिला-जुला संगम लखनऊ के कुछ कैफेज में इन दिनों देखने को मिल रहा है। यहां लोग रोज की भाग-दौड़ भरी जर्नी से ब्रेक लेकर हर वीकेंड सुकून के कुछ पल बिताने आते हैं। आप भी अपना वीकेंड मनाने के लिए इन कैफेज में जा सकते हैं…

128 तरह की चाय का लें मजा 

लखनऊ के विकास खंड स्थित प्लांटर्स टी बार कैफे में करीब 128 तरह की चाय का आनंद लोग उठाते हैं, जिनमें लैवेंडर टी, मुम्बइया रानी, केसरी कहवा और खजूर टी की खूब डिमांड है। शाम का वक्त शुरू होते ही यहां लोगों का आना शुरू हो जाता है। डिम लाइट के बीच अलग-अलग तरह की डिश का मजा लेना, खूबसूरत सजावट के साथ कैरिओके का साथ भी अपने आप में खास है। इससे वीकेंड का मजा दोगुना हो जाता है।

स्पेशल डिशेज का तड़का 

कैफे में अगर ओपन किचन हो तो घर वाली फीलिंग आ जाती है। विनीत खंड स्थित एफिल कैफे का हाल भी कुछ ऐसा ही है जहां आने वाले लोग किचन में काम करने वाले शेफ को उनके लिए खाना बनाते हुए देख सकते हैं। यहां की सजावट भी देखते ही बनती है। यहां का माहौल लखनऊवासियों को काफी पसंद आता है। यहां कई प्रकार के व्यंजन जैसे कॉन्टिनेंटल, इंडियन, मुगलई हर टाइम पर उपलब्ध हो जाती हैं। हर वीकेंड के लिए यहां खास डिश का तड़का जरूर लगता है। साथ ही यहां डिशेज को परोसने का अपना ही तरीका है जो कि नए कल्चर को दर्शाता है।

घर जैसा मिलता है अहसास 

विवेक खंड स्थित होमीज कैफे का लुक लोगों को घर की याद दिलाता है। कैफे को रंग-बिरंगी फेयरी लाइट्स से सजाया गया है। इसके अलावा कॉर्नर में पड़े बीन बैग, साइड में रखा गिटार और कैफे में बनी एक छोटी सी लाइब्रेरी। साथ ही कैफे की सजावट में कॉफी मग्स का खास योगदान है। इसके साथ ही खाने की कई वरायटी है जो वीकेंड को और भी खुशनुमा बना देती है।

मीठा संगीत और माहौल है खास 

अगर आप किसी आराम की जगह पर अपनी मनपसंद डिश का मजा लेने के शौकीन हैं तो कपूरथला स्थित कैफे गोडाउन इसके लिए सबसे सटीक जगह है। इस कैफे में खाने का स्वाद बेहद लाजवाब है और उससे भी अच्छा हैं यहां का एम्बिएंस। धीमी-धीमी म्यूजिक के बीच आप अपने पार्टनर के साथ हो या दोस्तों के साथ, यहां बिताया हुआ हर पल हमेशा के लिए जहन में रह जाता है। वीकेंड की फुर्सत भरी शाम इस कैफे के लिए स्पेशल है।

Show More
Share On Whatsapp

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Close